bagaimana cara menurunkan kolesterol dengan cepat hausa

bagaimana cara menurunkan kolesterol dengan cepat hausa कैसे आहार के साथ कोलेस्ट्रॉल को कम करने के लिए आप जैसे दिल का दौरा , स्ट्रोक और अन्य हृदय रोगों जैसे रोगों की एक विस्तृत विविधता से बचने के लिए कर सकते हैं. इन बीमारियों में से कुछ के शरीर में कोलेस्ट्रॉल के उच्च स्तर की वजह से कर रहे हैं.

कोलेस्ट्रॉल के कारण बीमारियों की एक किस्म का इलाज करने में सक्षम होना करने के लिए वास्तव में रसायनों से बने दवाओं का उपयोग कर सकते हैं . हालांकि, हम कभी कभी से बचने , और नहीं कर सकते हैं दुष्प्रभाव अन्य स्वास्थ्य समस्याओं को जन्म दे सकता है .

कोलेस्ट्रॉल कम करने के लिए सुरक्षित और स्वस्थ है कि एक वैकल्पिक आहार है . आहार के साथ कोलेस्ट्रॉल कम करने के लिए अपने शरीर में कोलेस्ट्रॉल के स्तर को नियंत्रित करने के लिए अच्छा दीर्घकालिक प्रभाव है के लिए रास्ता है .

अक्सर हम स्वास्थ्य के लिए कोलेस्ट्रॉल के खतरों के बारे में सुना जाना चाहिए , लेकिन आप यह कोलेस्ट्रॉल क्या है पता है? कैसे कोलेस्ट्रॉल शरीर में बनता है ? Vemale.com से उद्धृत के रूप में यहाँ उसकी समीक्षा की है .

सूत्रों का कहना है कोलेस्ट्रॉल
यह हमारे शरीर में कोलेस्ट्रॉल के दो मुख्य स्रोतों हमारे स्वयं के शरीर और हम खाना खाने से आता निकली. सभी जानवरों को स्वाभाविक रूप से कोलेस्ट्रॉल उत्पादन कर सकते हैं , जबकि हम अक्सर पशु उत्पादों की खपत . अक्सर जिगर शरीर में कुछ कार्यों को पूरा करने के लिए कोलेस्ट्रॉल पैदा करता है जो हमारे शरीर का हिस्सा . एक अध्ययन से शरीर में कोलेस्ट्रॉल का 75 प्रतिशत जिगर द्वारा निर्मित है और अन्य 25 प्रतिशत हम खाना खाने से आता है कि दिखाया.

वास्तव में कोलेस्ट्रॉल कुछ कार्य करने के लिए जिगर समारोह द्वारा उत्पादित . आप कोलेस्ट्रॉल की अधिक मात्रा के स्तर के साथ खाद्य पदार्थों का उपभोग लेकिन अगर यह हृदय रोग का कारण बन सकता है .

शरीर में संतुलन कोलेस्ट्रॉल के स्तर को ध्यान में रखते हुए
यह एक उच्च संतृप्त वसा का सामना करना पड़ता है जब आप उपभोग कोलेस्ट्रॉल , यह बहुत खतरनाक हो सकता है . संतृप्त वसा और कोलेस्ट्रॉल के आहार का सेवन शरीर में कोलेस्ट्रॉल के स्तर में वृद्धि हो सकती है. आपके शरीर अंततः धमनियों भरा हुआ है, जिससे सामान्य रक्त के प्रवाह को सीमित करता है जो धमनियों में अतिरिक्त कोलेस्ट्रॉल buildup हो जाता है , और स्ट्रोक के लिए नेतृत्व कर सकते हैं.

इसलिए यह आहार से शरीर में कोलेस्ट्रॉल का संतुलन बनाए रखने और एक स्वस्थ जीवन शैली जीने के लिए बहुत महत्वपूर्ण है .
आहार के साथ कोलेस्ट्रॉल को कम करने के लिए कैसे
अपने आहार में बदलाव करके, हृदय रोग से बचने के लिए हमें रख सकते हैं . तुम कोशिश कर सकते हैं कि कोलेस्ट्रॉल में एक स्वस्थ आहार कम के बाद .

फलों और सब्जियों
फलों और सब्जियों को अपने आहार कार्यक्रम के लिए अच्छा और स्वस्थ भोजन कर रहे हैं कि कई विटामिन और खनिज होते हैं . इसके अलावा , फलों और सब्जियों कोई वसा होते हैं और एक कम कैलोरी सामग्री है . एक दैनिक आधार पर फल और सब्जियां खाने से शरीर में कोलेस्ट्रॉल के स्तर को कम कर सकते हैं .

दुबला मांस
जाहिर है आप शरीर में आगरा कोलेस्ट्रॉल के स्तर का उपभोग कर सकते हैं कुछ दुबला मांस रहे हैं नियंत्रित किया जा सकता टर्की , चिकन और मछली शामिल हैं. आप लाल मांस का उपभोग करना चाहते हैं लेकिन , खाना पकाने की प्रक्रिया वसा और कोलेस्ट्रॉल के स्तर को कम करने के क्रम में ठीक से किया जाना चाहिए .

अनाज
अनाज में उच्च ऊर्जा और फाइबर युक्त खाद्य पदार्थ हैं. उनमें से अनाज और सेम , ब्राउन ब्रेड , पास्ता और आलू कम कोलेस्ट्रॉल के स्तर में मदद कर सकते हैं . यह carbs की एक बड़ी रकम है और इन जैसे खाद्य पदार्थ लेने से शरीर में कोलेस्ट्रॉल बढ़ा सकते हैं क्योंकि हालांकि, अगर आप सफेद आटा उत्पादों और सफेद आटे से बचना चाहिए .

डेयरी उत्पादों
कम वसा वाले दूध या मलाई निकाला दूध उत्पादों को उच्च कोलेस्ट्रॉल के साथ लोगों के लिए सही विकल्प है . लेकिन दूध स्वास्थ्य लाभ है, जबकि दूध का उपभोग करने से डर रहे हैं , जो उच्च कोलेस्ट्रॉल के साथ बहुत से लोगों को .

तेल और वसा
मक्खन , नकली मक्खन और तेल में पाया संतृप्त वसा सबसे अच्छा बचा है. इसके बजाय आप कम कोलेस्ट्रॉल मदद करने के लिए मछली के तेल में 3-4 बार एक हफ्ते खाने की कोशिश कर सकते हैं . इसके अलावा , आप भी खाना पकाने या जब खाना पकाने के लिए जैतून का तेल का उपयोग कर सकते हैं . जैतून का तेल रक्त के थक्के के जोखिम को कम करने में मदद कर सकते हैं कि monounsaturated वसा और polyphenols में समृद्ध है कि एक तेल है .

कैलोरी में एक स्वस्थ आहार कम आपके स्वास्थ्य के लिए बहुत अच्छा है . आदर्श शरीर प्राप्त करने के अतिरिक्त , आपके शरीर के स्वास्थ्य को भी बनाए रखा है . आहार वजन कम करने का एक तरीका काफी कारगर है . कैसे ऊपर कोलेस्ट्रॉल को कम करने के लिए आहार के साथ गुड लक !

. Bookmark the permalink.

Leave a Reply